दुनिया
Breaking News

ट्रंप का बड़ा फैसला, अमेरिका ने अप्रवासन पर लगाई अस्थायी रोक

अमेरिका ने 60 दिनों के लिए अप्रवासन को रोकने का फैसला लिया है। अमेरिका में अब अगले 60 दिनों तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

अमेरिकी सीनेट ने सर्वसम्मति से कोरोनो वायरस महामारी से पीड़ित छोटे व्यवसायों की मदद करने और गंभीर रूप से बीमार रोगियों की बड़ी संख्या से निपटने में अस्पतालों की सहायता के लिए लगभग 500 बिलियन डॉलर अतिरिक्त संघीय सहायता प्रदान करने वाला कानून पारित तक दिया व्हाइट हाउस द्वारा समर्थित यह विधेयक अब हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में जायेगा जहां गुरुवार को जल्द से जल्द मतदान किया जा सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक सांसदों के बीच छोटे व्यवसायों और अन्य लोगों के लिए कोरोनो वायरस राहत निधि प्रदान करने के लिए किए गए समझौते का स्वागत किया।

इस बीच कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे अमेरिका ने 60 दिनों के लिए अप्रवासन  को रोकने का फैसला लिया है। अमेरिका में अब अगले 60 दिनों तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी। कोरोना वायरस की वजह से खड़े हुए अर्थव्यवस्था पर संकट को देखते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने ये फैसला लिया है।  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका में आव्रजन का अस्थायी निलंबन 60 दिनों के लिए प्रभावी रहेगा और इसके बाद फिर से मूल्यांकन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिकी कामगारों की रक्षा के लिए उनका प्रशासन अतिरिक्त आव्रजन संबंधी उपायों की जांच करेगा। व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो के साथ व्हाइट हाउस में हुई मुलाकात की सराहना करते हुए कहा कि इस मुलाकात में न्यूयॉर्क में ज्यादा से ज्यादा कोरोनोवायरस जांच करवाने पर बात हुई।  जॉन हॉपकिंस के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से करीब 45,000 हजार लोगों की मौत हुई है। जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 8 लाख के स्तर को पार कर गई है, वहीं 75,204 लोग ठीक भी हुए है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: