राज्‍यों से
Breaking News

Kejriwal से मिनले के बाद के बाद Sonu Sood के राजनितिक कयास!

पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी तैयारी में लगे हैं। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए केजरीवाल कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। शुक्रवार को उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद से मुलाक़ात की और उन्हें बच्चों के लिए मेंटरशिप कैंपेन के लिए दिल्ली सरकार का ब्रैंड एंबेसडर भी बनाया है। इस मीटिंग के बाद केजरीवाल ने सोनू सूद के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
इस प्रैस कॉन्फ्रेंस में सूद से सवाल किया गया कि क्‍या वो पंजाब चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं, तो इस पर केजरीवाल ने झटके से कहा कि हम लोगों ने कोई पोलिटिकल चर्चा नहीं की है। इसी सवाल पर सोनू ने कहा कि ‘बच्चों का मेंटर’ उससे भी बड़ा मुद्दा है। मुझे लगता है कि इससे बड़ा कोई मुद्दा नहीं हो सकता है।
उन्होंने कहा कि राजनीति में आने के प्रस्ताव आते रहते हैं। लेकिन किसी अच्छे काम को करने के लिये राजनीति में आना ज़रूरी नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘मेरे और सीएम केजरीवाल के बीच राजनीति को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। वहीं राजनीतिक जानकारों का मानना है कि पंजाब चुनाव को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया होगा। आपको बता दें कि सोनू सूद पंजाब के मोगा से हैं। साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मज़दूरों की मदद करने के कारण वो सुर्खियों में हैं। खासतौर से युवाओं के बीच वो काफ़ी लोक्रप्रिय हैं।
सोनू सूद से केजरीवाल से अचानक हुई मुलाकात ने पंजाब में आम आदमी पार्टी के साथ ही कांग्रेस नेताओं को भी झटका दे दिया है। गौरतलब है कि सोनू सूद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के काफ़ी ख़ास रहे हैं। पंजाब में कोरोना वैक्सीन मुहिम के दौरान सोनू सूद को मुहीम का ब्रैंड एंबेसडर बनाया गया था। इस दौरान उनकी मुख्यमंत्री से कई बार मुलाक़ात भी हुई थी।

बहन मालविका सूद के कांग्रेस से जुड़ने की है चर्चा

कहा जा रहा है कि सोनू सूद की बहन मालविका सूद को कांग्रेस पार्टी अपने साथ जोड़ कर मोगा से चुनाव लड़वा सकती है। मालविका ने इसके लिए तैयारी भी आरंभ कर दी है। कहा जा रहा है कि वो पिछले कुछ समय में कांग्रेस के कई नेताओं से मिल चुकीं हैं साथ ही वो विधानसभा क्षेत्र मोगा में केफ़ी समय से सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं।

दिल्ली सरकार ने देश के लिए कुछ करने का प्लेटफॉर्म बनाया है

सोनू सूद ने कहा कि दिल्ली सरकार ने देश के लिए कुछ करने का आपके लिए एक प्लेटफॉर्म बनाया है। अगर एक भी बच्चे को आप दिशा दे दें तो इससे बड़ा देश की ओर कोई योगदान नहीं होगा।’ उन्होंने कहा कि बच्चों का मेंटर बनने के लिए और भी लोगों को आगे आना चाहिए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सोनू सूद पूरे देश के लिए प्रेरणा का स्त्रोत हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि हम सोनू सूद के आभारी है कि उन्होंने अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकाला। उनके पास हज़ारों लोग सहायता के लिए पहुंचते हैं। केजरीवाल ने आगे कहा कि यह एक तरह का चमत्कार है कि सूद वह कर रहे हैं, जो इतनी सारी सरकारें नहीं कर पाई हैं। हमने उनके काम के बारे में अच्छी चर्चा की और उनको दिल्ली सरकार के कार्य के बारे में भी बताया।
-भावना शर्मा
Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: