ख़बर का सच

क्या भारत में ही होगा T20 वर्ल्ड कप? BCCI कर रहा है तैयारी

भारत में कोरोना महामारी के चलते आईपीएल स्थगित होने के बाद से T20 वर्ल्ड कप क्या भारत में होगा इसपर विचार चल रहा है। साथ ही बीसीसीआई भारत में ही T20 वर्ल्ड कप आयोजन की तैयारी कर रहा है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड आज बेहद अहम बैठक करने जा रहा है जिसमे बीसीसीआई भारत में ही t20 वर्ल्ड कप आयोजन करने की बात रखेगा। बैठक में BCCI के अधिकारी, आईपीएल, टी 20 वर्ल्ड कप और घरेलु क्रिकेट पर चर्चा करेंगे। आपको बता दे भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने बीसीसीआई के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। हालाकिं अब भारत में कोरोना की दूसरी लहर पिछले कुछ दिनों में हलकी पड़ी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड इंटरनेशनल क्रिकेट काउन्सिल (ICC) के सामने तीन शहरों में वर्ल्ड कप आयोजन की पेशकश कर सकता है, जो हैं – मुंबई, पुणे और अहमदाबाद।

वैसे तो BCCI ने टी 20 वर्ल्ड कप के लिए पहले नौ वेन्यू की घोषणा की थी। मगर जितनी ज्यादा यात्रा खिलाडी करते हैं उतना ही कोरोना से इन्फेक्ट होने का खतरा बढ़ता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए की खिलाडी ज्यादा समय बायो बबल में सुरक्षित रहे और कम यात्रा करें बीसीसीआई केवल तीन स्थानों पर ही वर्ल्ड कप आयोजन करने की तैयारी में हैं।

UAE हो सकता है बैकअप ऑप्शन

साथ ही बीसीसीआई टी 20 वर्ल्ड कप कराने के लिए बैकअप ऑप्शन यूएआई को रख सकता है। बता दे यूएई में तीन ग्राउंड हैं और पिछले साल कोरोना महामारी के बीच वहां आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था। बताते चलें क्रिकेट बोर्ड के लिए समस्या आईपीएल के स्थगित होने से बढ़ी। 14 वे सीजन के सफलपूर्वक शुरुआत हुई और 20 दिन तक टूर्नामेंट अच्छे से हुआ। लेकिन जैसे ही खिलाडियों के मैच मुंबई- चेन्नई के बाद दिल्ली और अहमदाबाद में हुए तो खिलाडी कोरोना पॉजिटिव हो गए जिस कारण आईपीएल को बीच में रोकना पड़ा।

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: