कोरोना

दिल्ली: गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में किया गया 250 ऑक्सीजन बेड्स का इंतजाम, मुफ्त में होगा इलाज

कोरोना के मामलों में भारत में लगातार बढ़ोतरी के बीच दिल्ली के रकाबगंज गुरूद्वारे ने एक कोविड सेंटर की शुरुआत की है, जो शुरू होने के लिए लगभग तैयार है।

देश का हेल्थ सिस्टम फ़िलहाल पूरी तरह से दबाव में आ चुका है। यही कारण है की कई मरीज बिना इलाज या समय पर ऑक्सीजन सिलेंडर न मिलने के कारण ही दम तोड़ रहे हैं। कोरोना के कहर के बीच लाखों मदद के हाथ सामने आ रहे हैं। दिल्ली का रकाबगंज गुरुद्वारा अनोखी सेवा लेकर आगे आए हैं। अस्पताल की तरह दिखने वाले इस गुरूद्वारे में 250 ऑक्सीजन बेड्स का इंतजाम किया गया है।

सभी सेवाएं मुफ़्त

गुरु तेग बहादुर के नाम पर बने इस कोविड सेंटर में सभी सेवाएं मुफ्त में दी जाएगी। यानी कि ऑक्सीजन से लेकर दवा से लेकर एम्बुलेंस सब कुछ निशुल्क होगा। अस्पताल में लगभग 100 ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर भी लगाए गए हैं। दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमिटी मरीजों की दवाइयों से लेकर खाने तक का सभी का खर्चा करेगी। बता दें यहां सिर्फ उन्हीं लोगों को भर्ती किया जाएगा जिनको ऑक्सीजन की समस्या है और ऑक्सीजन कही नहीं मिल रही। यहां भर्ती होने वाले ऐसे मरीजों इलाज मुफ्त में होगा और वो डॉक्टर की देखरेख में रहेंगे।

आगे और बेड बढ़ाए जाएंगे

फ़िलहाल यहां 250 बेड लगाए गए हैं और आगे इस सेंटर में और बेड बढ़ाने पर भी काम चल रहा है। जब राजधानी दिल्ली में बेड और ऑक्सीजन की कमी से लोग दर-दर भटकने को मजबूर हैं तो ऐसे वक्त में गुरुद्वारे की तरफ से यह पहल बहुत लोगों की इलाज में मदद करेगी। गुरुद्वारा सिख प्रबंधन कमिटी की ओर से कोरोना संक्रमितों के घर लंगर पहुंचाया जा रहा है और साथ ही ये कोविड फैसिलिटी सेंटर का खुलना अपने आप में सराहनीय है।

दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज रकाबगंज गुरूद्वारे की कोविद केयर फैसिलिटी जायजा किया। उन्होंने कहा की वो…

Posted by KhabarHatke.com on Wednesday, 5 May 2021

दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज रकाबगंज गुरूद्वारे की कोविड केयर फैसिलिटी का जायजा किया। उन्होंने कहा की वो यहां 500 तक ऑक्सीजन बेड बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं। साथ ही बताया की आईसीयू के आलावा सभी सुविधाएं यहां दी जाएगी और यहां इलाज जल्द ही शुरू किया जायेगा।

अदिति शर्मा

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: