मनोरंजन
Breaking News

सुशांत सिंह मामले में रिया चक्रवर्ती पर कसता जा रहा है शिंकजा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह रापजूत सुसाइड को 2 महीने से ज्यादा हो चुके हैं। इस मामले में लगातार नए मोड़ आते जा रहे हैं। अब मामले की कार्यवाही सीबीआई को सौंपी गयी है। लेकिन सुशांत के पिता ने उनके बैंक अकाउंट से 15 करोड़ की हेरफेर पर रिया चक्रबोर्टी पर आरोप लगाया था। जिसके बाद अब लॉन्डरिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) इस मामले की जांच कर रहा है।

रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के पैसों का दुरूपयोग का आरोप लगा है। इसी मामले में अब ईडी द्वारा रिया चक्रवर्ती से आज पूछताछ जारी है। माना जा रहा कि रिया ने अभिनेता सुशांत के अकाउंट से पैसों का हेरफेर किया है।इसी मामले को साफ करने के लिए आज ईडी ने रिया को बुलवाया। जिसमें वो अपने भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ पहुंची थी।

ख़बरों की मानें तो आज ईडी की तक़रीबन 6 घंटे की पूछताछ में रिया ने काफी घुमा फिराकर जवाब दिया। रिया ने प्रॉपर्टी के पेपर्स पेश करने में आनाकानी की और कहा कि पेपर्स उनके सीए के पास हैं, लेकिन जब सीए से अधिकारियों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि पेपर्स रिया के पास है। जिसपर जब रिया से पूछा गया तो उन्होंने जवाब घुमा दिया। इससे पहले भी रिया पूछताछ में सहयोग नहीं कर रही थी।

अजीब बात ये है कि रिया की आय में अचानक बढ़ोतरी हुई और रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ समय में उनकी आय 10 लाख से बढ़कर 14 लाख हुई है। इसपर ईडी ने उनसे आईटीआर स्टेटमेंट मांगी है और रिया ने इस पर कोई जानकारी नहीं दी है। अब रिया की कॉल डिटेल्स में भी कई चौकानें वाली बातें सामने आई हैं। एक बार फिर मुंबई पुलिस पर सवाल उठ गए हैं।

सीडीआर के मुताबिक रिया ने महेश भट्ट को 16 बार कॉल किया था। इतना ही नहीं मुम्बई पुलिस के बांद्रा के एसीपी के साथ लगातार कांटेक्ट में थी और कई बार डीसीपी को भी संपर्क किया था इसके अलावा रिया पूछताछ के दौरान कई सवालों का जवाब नही दे पाई। रिया और उनके भाई शौविक के अलावा ईडी ने श्रुति मोदी जो रिया और सुशांत के बिजनेस मैनेजर रह चुकी है, उनसे भी पूछताछ की।

हैरत की बात यह है कि जांच के मुताबिक, सुशांत ने अपनी इन्वेस्टमेंट के लिए 3 कंपनियां बनाई थी, जिसमें से 2 में रिया खुद डायरेक्टर थी और एक में उनका भाई डिरेक्टर था। इसमें रिया की इन्वेस्टमेंट को लेकर काफी संदेह बना हुआ है। यह भी सामने आया है कि शौविक के बैंक अकाउंट में कई बार सुशांत के अकाउंट से पैसे ट्रांसफर किये गए थे।

गौरतलब है कि आज रिया ने सही ढंग से पूछताछ में उत्तर नहीं दिए हैं। इसलिए उनको दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। वहीं दूसरी और सीबीआई ने इस मामले की सही तरिके से तहकीकात सामने लाने के लिए खास टीम का गठन करके जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है।

अदिति शर्मा
Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: