ख़बर का सच
Breaking News

जमातियों की खबर पर Republic Tv को पुलिस ने लगाई फटकार

Republic Tv रिपब्लिक टीवी पर एक बार फिर से खबर को ग़लत तरीके से पेश करने का आरोप लगा है। इस बार फरीदाबाद पुलिस ने ट्वीट करते हुए रिपब्लिक भारत चैनल को फटकार लगाई है। साथ ही प्रशासन ने चैनल को लोगों को गुमराह न करने की चेतावनी भी दी है।

भारत में Fake News का एक बड़ा कारोबार चलता है। अधिकतर मीडिया चैनल TRP के लिए आपको झूठी खबरें परोसते है। ऐसे में कोर्ट हो या फिर पुलिस प्रशासन समय समय पर ऐसे फर्जी खबर चलने वालों को फटकार लगता रहता है। ऐसा ही एक मामला हाल में सामने आया है। दरअसल 25 मई को रिपब्लिक भारत Republic Bharat चैनल ने तबलीग़ जमात Tabligh Jamat को ले कर एक पुरानी खबर को बिग ब्रेकिंग का नाम देकर चलाया।

हुआ यूं कि रिपब्लिक टीवी Republic Tv ने मरकज से जुड़ी एक खबर अपने चैनल पर चलाई, जिसमें उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इंडोनेशिया और फिलिस्तीन के जमातियों को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। इस खबर पर जब फरीदाबाद पुलिस ने संज्ञान लिया तो उन्होंने ट्वीट Tweet करते हुए रिपब्लिक टीवी को लताड़ लगाई और कहा कि जिस खबर को आज आप ब्रेकिंग बना कर चला रहे हो, ये खबर दो हफ्ते पुरानी यानी 12 मई की है।

साथ ही बताया कि गिरफ़्तार किए गए जमाती 19 मई को कोर्ट से रिहा भी हो चुके है। इतना ही नहीं अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखते हुए फरीदाबाद पुलिस ने रिपब्लिक टीवी को सख़्त हिदायत दी कि TRP के चक्कर में आप दर्शकों को गुमराह ना करे। ये पहली बार नहीं है जब पुलिस द्वारा टीवी चैनलों को फर्जी और फेक न्यूज़ चलने के लिए डांट पड़ी हो, इससे पहले भी रिपब्लिक समेत कई और चैनल्स पर ऐसे इलज़ाम लगते रहे है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: