राज्‍यों से

सांप्रदायिक या आपसी रंजिश के कारण हुई रिंकू की हत्या ? जानिए पूरा मामला

राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। हत्या के आरोप में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली में हुई रिंकू शर्मा की हत्या का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। रिंकू की हत्या पर उनके परिजनों का कहना है कि उनके बेटे की मौत धार्मिक गतिविधियों के कारण हुई। हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस बात को नाकारा है और कहा है कि एक कहासुनी के बाद लड़ाई हत्या में बदल गयी।

क्या हुआ वारदात की रात?

यह खौफनाक वारदात 10 फरवरी की है जिस दिन रिंकू के एक दोस्त का बर्थडे था। पार्टी में रिंकू के दो अन्य दोस्त दानिश और इस्लाम भी शामिल थे। पार्टी में रिंकू की अपने दोस्त से किसी बात पर नोकझोक हो गयी जिसके बाद दूसरे ने मामला शांत कराने की कोशिश भी की। लेकिन पार्टी के ख़त्म होने के बाद बात और बिगड़ी और जश्न की रात एक दर्दनाक हत्या में तब्दील हो गयी जब रिंकू के दोस्तों ने चाकू गोदकर उसकी हत्या कर दी।

व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता बनी हत्या की वजह – पुलिस

एडिशनल डीसीपी ने मीडिया को बताया कि मृतक रिंकू शर्मा का रेस्तरां लॉकडाउन के कारण बंद हो गया था। इसी बात पर फिर झगड़ा शुरू हुआ और झगड़ा बढ़ते ही चला गया। रिंकू का दोस्त शाहिद, अपने मामा और तीन चार रिश्तेदारों सहित रिंकू के घर पहुंचे थे। फिर यहीं उनके बीच लड़ाई शुरू हो गई और झगडे के दौरान रिंकू को चाकू मार दिया गया। पुलिस ने मामले में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया था और फ़िलहाल इस केस में कोई सांप्रदायिक एंगल सामने नहीं आया है। पुलिस ने इसे पूरी तरह एक व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता का मामला बताया है।

रिंकू के परिजनों का कहना है …

जवान बेटे की हत्या पर रिंकू का परिवार बिलकुल टूट गया है। इसी बीच रिंकू के घरवालों ने हत्या के मामले पर कहा कि उसकी मौत की वजह हिंदू होना था। उन्होंने कहा कि रिंकू बजरंग दल का कार्यकर्ता था और साथ ही राम मंदिर के लिए चंदा इकठ्ठा कर रहा था। यही कारण है कि उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक ये अच्छे दोस्त के साथ पडोसी भी थे और एक दूसरे को अच्छे से जानते भी थे।

बीजेपी अध्यक्ष ने रिंकू के परिवार को दी 5 लाख की मदद

रिंकू शर्मा हत्याकांड पर अब सियासत भी तेज़ हो गयी है। इसी बीच बीजेपी ने केजरीवाल सरकार से रिंकू के परिवार को 1 करोड़ रुपए की मदद देने की अपील की है। वहीं दूसरी और दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने रिंकू हत्याकांड बाद आज उनके परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की और 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की बात कही है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: