मनोरंजन
Breaking News

ट्वीटर मसीहा सोनु सूद का एक और नेक दिल काम, जीता इस मुख्यमंत्री का दिल

कोरोना काल के बाद से ही फिल्म अभिनेता सोनु सूद अपनी सेवा भावना से आए दिन चर्चाओं में रहते है। लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को उनके घर पंहुचाना हो या फिर भूखों को खाना सोनु हर जहग आगे खड़े नज़र आए। इस बार सोनु जिस बात के लिए चर्चा में है वो बेहद खास है।

आन्ध्रा प्रदेश के चित्तुर जिले के एक गांव में रहने वाले एक परिवार के लिए भगवान का रूप बने एक्टर सोनु सूद। दरअसल हुआ यूं कि सोनु सूद को ट्ववीट करते हुए किसी नें एक विडियों शेयर किया जिसमें दो बहने अपने खेत में बिना किसी बैल व ट्रेक्टर के हल जोत रही है। उस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए सोनु ने लिखा कि इस परिवार के पास खेत जोतने के लिए एक जोड़ी बैल तक नहीं, ये लोग ट्रेक्टर डिजर्व करते है। जल्द इनके खेतों में ट्रेक्टर दौडेगा।

ट्रेक्टर के लिए किए गए अपने इस वादे पर सोनु सूद अटल रहे और अगले ही दिन उस परिवार को एक शानदार ट्रेक्टर भिजवा दिया। इस पर ट्वीट करते हुए आन्ध्रा के पुर्व मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू ने सोनु सूद की तारीफ करते हुए लिखा कि, सोनु के इस काम के लिए मै उनकी सराहना करता हु और साथ ही मै वादा करता हु कि उन दोनों बहनों की शिक्षा का पूरा खर्च मैं वहन करुगां।

 

किर्गिस्तान में फंसे 1500 भारतीय मेडिकल छात्रों को सोुन सूद ने पंहुचाया घर

सोनू सूद ने कोरोना काल में मजदूरों के लिए बेहतरीन काम किया है। रील दुनिया में विलन एक बार फिर सुपरहीरो साबित हुए हैं। एक्टर ने प्रवासी मजदूरों की मदद के बाद अब विदेश में फंसे 1500 मेडिकल छात्रों को घर पहुंचाने में मदद की है। सूद ने किर्गिस्तान में फंसे छात्रों को स्वदेश लाने के लिए स्पेसजेट से हाथ मिलाया है।

सोनू सूद ने इस बात की जानकारी ट्विटर से दी। उन्होंने लिखा कि वह इस बात से बहुत खुश हैं कि आज किर्गिस्तान से वाराणसी तक पहली फ्लाइट ने उड़ान भरी।  किर्गिस्तान से वाराणसी कुछ छात्रों को लेकर फ्लाइट वाराणसी एयरपोर्ट पहुंची। साथ ही एक्टर ने फ्लाइंग स्पाइसजेट को धन्यवाद किया और लिखा की उनकी वजह से ही मेरा मिशन सफल हो पाया है। अब अगली फ्लाइट 24 जुलाई को किर्गिस्तान से विजाग के लिए उड़ान भरेगी। इसके आलावा उन्होंने सभी छात्रों से उनकी जानकारी जल्द से जल्द सांझा करने के लिये अनुरोध किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किर्गिस्तान में फंसे ये मेडिकल छात्र  ज्यादातर पूर्वांचल और बिहार समेत कई राज्यों से हैं। एक्टर सोनू सूद के मिशन को लेकर ट्वीट करने के बाद स्पाइसजेट ने अपने ऑफिसियल हैंडल से ट्वीट किया।स्पाइसजेट ने इस मिशन पर ख़ुशी जताते हुए आज के दिन को ऐतिहासिक बताया। स्पाइसजेट ने साथ ही लिखा कि वास्तविक जीवन के सुपरहीरो सोनू सूद के साथ मिलकर किर्गिस्तान में फंसे 1500 भारतीय मेडिकल छात्रों को स्पाइसजेट भारत वापिस लाने के मिशन पर निकल चुका है।

जल्द ही ये सभी छात्र अपने परिवारों से मिल पाएंगे। शुरुआत में पहली 9 फ्लाइट्स दिल्ली से उड़ान भर चुकी हैं। आपको बता दें कि सोनू सूद ने इससे पहले भी कई प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुँचाने में मदद की थी। उत्तर प्रदेश , बिहार , उत्तराखण्ड और ओडिशा जैसे जगहों तक मजूदरों को उनके घर सुरक्षित पहुँचाया था।

हाल ही में सोनू सूद ने एक शख्स की भी मदद की जिसने अपने बच्चे की ऑनलाइन क्लासेस के लिये अपनी गाय बेच दी थी। इस खबर को देखने के तुरंत बाद ही  सोनू सूद एक्शन में आ गए थे और व्यक्ति की डिटेल मांगी थी।

अदिति शर्मा

ट्रेंड कर रही इन खबरों को भी पढ़े

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: