ज़रा हटके
Breaking News

सब्ज़ी विक्रेता का बेटा बना बिहार का टॉपर, कही ये बड़ी बात

शिक्षा में सबसे ज्यादा ताकत होती है, जिससे पूरी दुनिया को बदला जा सकता है और शायद भाग्य को भी। इसी बात पर यकीन करते हुए बिहार के हिमांशु राज ने बिहार बोर्ड के दसवी की परीक्षा में टॉप किया है। हिमांशु ने 96.50 फीसदी अंक प्राप्त कर अपने परिवार का नाम रोशन किया।

बीते मंगलवार को बिहार बोर्ड के कक्षा दसवीं के परिणाम जारी किए गए। रोहतास के रहने वाले, जनता हाई स्कूल के छात्र Himanshu Raj ने परीक्षा में टॉप किया है। सब्जी बेचने वाले पिता के बेटे हिमांशु ने दिखा दिया कि शिक्षा पर विजय पाने के लिए, मेहनत और जज़्बा ही काफी होता है। हिमांशु अपने पिता के सब्ज़ी बेचने के काम में भी हाथ बटाते थे। इसके बाद वे रोज़ाना 14 घंटे अपनी पढ़ाई को देता था। हिमांशु का कहना है कि उनको उम्मीद थी कि टॉप 10 में नंबर आएगा, लेकिन प्रथम स्थान पाकर मैं बहुत खुश हूँ।

रोहतास जिले में ख़ुशी का माहौल है। वहीं बेटे को पहला स्थान मिलने पर परिवार ने हिमांशु को मिठाई खिलाई और इस मौके पर खूब प्यार दिया। गाँव और पंचायत के लोगो में भी भारी उत्साह हा और अपने इस होनहार के  कारनामे पर गदगद है। पिता ने इस मौके पर कहा कि आर्थिक स्थिति कमज़ोर होने के बावजूद भी, मैने हमेशा बेटे को पढ़ाई के लिए प्रेरित किया। इसका परिणाम आज हमारे सामने है।

हिमांशु बेहद ही गरीब परिवार से है और अपने परिवार के साथ कच्चे मकान में रहता है। स्टेट टॉपर हिमांशु ने कहा कि मेरे गुरुओं और मेरी बड़ी बहन को मेरी सफलता का श्रेय जाता है। उसने कहा आगे जाकर सॉफ्टवेर इंजीनियर बनकर देश की सेवा करना चाहता हूँ।

अदिति शर्मा

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button
Close
Close
%d bloggers like this: